JAMMU &KASHMIR :ग्रामीणों ने धर दबोचे लश्कर के दो आतंकी, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

47

कश्मीर घाटी से आतंकियों के सफाए के लिए सुरक्षा बल लगातार ऑपरेशन चला रहे हैं. इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आई है जो बिल्कुल अलग है. क्योंकि इस खबर में सुरक्षा बलों ने नहीं बल्कि ग्रामीणों ने दो आतंकियों को पकड़ लिया.

जिनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है. ये घटना सेना और सुरक्षा बलों के लिए बेहद ही मददगार साबित हो सकती है. दरअसल, कश्मीर के रीसी जिले में गांव के लोगों ने दो आतंकियों को पकड़ लिया. दोनों आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, दोनों आतंकी आतंकवादी संघटन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हैं. ये दोनों ही तुकसान गांव में छिपे हुए थे, तभी गांव के कुछ लोगों ने उन्हें धर दबोचा. आतंकियों को पकड़ने के बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी गई. उसके बाद पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया. गांव वालों की इस बहादुरी के लिए डीजीपी ने उन्हें दो लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. वहीं उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने ग्रामीणों को पांच लाख रुपये पुरस्कार के रूप में देना का ऐलान किया है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है. जिसके तहत अब तक सैकड़ों आतंकियों को मौत के घाट उतारा जा चुका है. इस ऑपरेशन के बाद सीमा पर घुसपैठ भी लगभग पूरी तरह खत्म हो चुकी है, लेकिन पिछले दिनों टारगेट किलिंग के तहत हुई हत्याओं से सुरक्षा बल अलर्ट पर हैं. आतंकी आम नागरिकों को अपना निशाना बना रहे हैं, जिसमें ज्यादातर लोग प्रवासी हैं.

ऐसे में कश्मीर के लोगों में भी आतंकियों को लेकर गुस्सा पैदा हो गया है. इसीलिए बिना किसी डर के अब आतंकियों को पकड़वाने में यहां के लोग सेना की मदद कर रहे हैं. पुलिस और सेना ने लोगों के इस साहस की तारीफ की है. फिलहाल अमरनाथ यात्रा को देखते हुए पूरी घाटी की सुरक्षा मजबूत कर दी गई है. साथ ही हर संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखी जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here