डॉक्टर्स डे पर भविष्य के डॉक्टरों, नीट उम्मीदवारों का विरोध, जानिए उनकी मांगें

36

डॉक्टर्स डे पर भविष्य के डॉक्टरों, नीट उम्मीदवारों का विरोध,

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 2022 कुछ ही हफ्तों में आयोजित होने वाली है। भविष्य के डॉक्टर और एनईईटी के इच्छुक उम्मीदवार असमंजस की स्थिति में हैं क्योंकि उनके पास मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए बहुत कम समय बचा है। डॉक्टर्स डे के अवसर पर नीट 2022 को स्थगित करने की मांग को लेकर उम्मीदवारों ने आज रात मोमबत्ती की रोशनी में विरोध प्रदर्शन की भी योजना बनाई है।

उम्मीदवारों के अनुसार, सीयूईटी और जेईई मेन एक ही समय के आसपास पड़ रहे हैं, जिससे परीक्षा की तैयारी मुश्किल हो रही है। इसके अलावा, जो लोग NEET 2021 काउंसलिंग के माध्यम से इसे नहीं बना सके, उनका कहना है कि यह देर से समाप्त हुआ और इस प्रकार उनके पास परीक्षा की तैयारी के लिए केवल कुछ महीने बचे हैं, जो वर्ष में एक बार आयोजित की जाती है। छात्रों ने अपनी मांगों को रखने के लिए विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का भी सहारा लिया है। नीट 2022 के उम्मीदवारों ने अब ट्विटर पर हैशटैग #RemoveDharmendraPradhan का सहारा लिया है।

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “अगर #NEET स्थगित नहीं किया गया तो धर्मेंद्र प्रधान, बीजेपी, नरेंद्र मोदी को याद रखें, मैं अपने जीवन में बीजेपी को एक भी वोट नहीं दूंगा।” जबकि दूसरे ने लिखा “आज डॉक्टर्स डे है। बनो। एकजुट और सरकार से स्थगन का अनुरोध वे सुन सकते हैं … #MODIJIextendNEETUG #postponeneetug2022,” आज शाम 7:30 बजे इंडिया गेट पर होने वाले कैंडल मार्च के बारे में साझा करते हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here