कन्हैयालाल हत्याकांड: उदयपुर के SP, IG हटाये गए, दोनों आरोपी अजमेर जेल में किए शिफ्ट

42

Short Description

कन्हैयालाल हत्याकांड: उदयपुर के SP, IG हटाये गए, दोनों आरोपी अजमेर जेल में किए शिफ्ट

News Detail

राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की दिनदहाड़े धारदार हथियार से हत्या करने के बाद एक्शन में आई गहलोत सरकार ने उदयपुर के एसपी और आईजी को सस्पेंड कर दिया है।

राजस्थान सरकार ने बृहस्पतिवार देर रात उदयपुर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) और पुलिस अधीक्षक सहित भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 32 अधिकारियों के तबादले के आदेश जारी किये। कार्मिक विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार, उदयपुर सहित 10 जिलों के पुलिस अधीक्षकों के तबादले किये गये हैं। उदयपुर में मंगलवार को दर्जी कन्हैयालाल की दो मुस्लिम युवकों ने चाकू से हमला कर हत्या कर दी थी।

उदयपुर के पुलिस महानिरीक्षक हिंगलाज दान को पद से हटाकर मानवाधिकार का जिम्मा दिया गया है। वहीं, प्रफुल्ल कुमार को उदयपुर का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है। कुमार इससे पूर्व आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) में पुलिस महानिरीक्षक थे। उदयपुर के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार का तबादला कोटा आरएएसी बटालियन में कमांडेंट द्वितीय के पद पर किया गया है। जमेर के पुलिस अधीक्षक विकास कुमार को उदयपुर का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

जोधपुर के पुलिस आयुक्त नवज्योति गोगोई को पुलिस महानिरीक्षक पुलिस अकादमी जयपुर के पद पर नियुक्त किया गया है। कोटा पुलिस महानिरीक्षक रविदत्त गौड़ को गोगोई के स्थान पर जोधपुर का नया पुलिस आयुक्त बनाया गया है। जोधपुर के पुलिस उपायुक्त (पूर्व) भुवन भूषण यादव को कमांडेंट 9वीं बटालियन आरएसी टोंक के पद पर नियुक्त किया गया है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृहनिवास जोधपुर में मई में सांप्रदायिक तनाव हो गया था।

करौली के पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह इंदोलिया को उपनिदेशक राजस्थान पुलिस अकादमी जयपुर के पद पर और धौलपुर पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस को इंदोलिया के स्थान पर करौली का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। उल्लेखनीय है कि करौली में भी अप्रैल में सांप्रदायिक तनाव हो गया था। सिरोही के पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह को टोगस के स्थान पर धौलपुर का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। वहीं, डूंगरपुर के पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी को कमांडेंट 7वीं बटालियन आरएसी भरतपुर के पद पर नियुक्त किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here