एकनाथ शिंदे बने महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री, फडणवीस बने डिप्टी सीएम, PM मोदी ने दी बधाई

38

Short Description

एकनाथ शिंदे बने महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री, फडणवीस बने डिप्टी सीएम, PM मोदी ने दी बधाई

News Detail

महाराष्ट्र में अब सियासी ड्रामा खत्म हो गया है। अटकलों और अनुमानों पर पूर्ण विराम लग गया है। बता दें कि एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के 20वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है। उनके साथ देवेंद्र फडणवीस ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

पीएम मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नई सरकार को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- देवेंद्र फडणवीस जी को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने पर बधाई। वह हर भाजपा कार्यकर्ता के लिए प्रेरणा हैं। उनका अनुभव और विशेषज्ञता सरकार के लिए एक संपत्ति होगी। मुझे विश्वास है कि वह महाराष्ट्र के विकास पथ को और मजबूत करेंगे।

फडणवीस ने किया था एकनाथ शिंदे का नाम आगे

आपको बता दें कि बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने ही प्रेस वार्ता के दौरान एकनाथ शिंदे का नाम आगे किया था। उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र का नया मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को बनाया जाएगा। उस समय फडणवीस ने खुद को नई सरकार से बाहर रखा था। उनकी तरफ से साफ कहा गया था कि वे इस सरकार में शामिल नहीं होने जा रहे हैं। लेकिन कुछ ही घंटों में फिर समीकरण बदले और देवेंद्र फडणवीस राज्य के डिप्टी सीएम बन लिए।

जेपी नड्डा ने ही फडणवीस को मनाने का काम किया

बताया जा रहा है कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ही फडणवीस को मनाने का काम किया है। उन्होंने खुद फडणवीस से बात की और उन्हें सरकार में शामिल होने के लिए कहा। अब क्योंकि फैसला बीजेपी हाईकमान का रहा, ऐसे में देवेंद्र फडणवीस मना नहीं कर सके और उन्होंने ने भी डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ले ली।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here