Maharashtra Crisis: किसे मिलेगा शिवसेना का तीर कमान? कुछ ही समय में ऐलान

36

 महाराष्ट्र में सियायत का हाईवोल्टेज ड्रामा आज भी लगातार जारी है। कई और विधायक शिंदे गुट से जुड़ गये हैं, इससे ठाकरे और कमजोर हुए हैं, इससे पहले कल सीएम उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री आवास छोड़कर मातोश्री (अपने घर) पहुंच गए थे।

ठाकरे ने फिलहाल सीएम पद नहीं छोड़ा है लेकिन उन्होंने इशारा दिया कि बागी अगर सामने आकर बात करें तो वह इसके लिए भी तैयार हैं।

बुधवार को उद्धव ठाकरे ने फेसबुक पर लाइव आकर बागियों को सीधा संदेश दिया था, कहा गया कि कोई गद्दारी करने की जगह सीधे आकर उनसे बात करें, उद्धव के बयान के बाद एकनाथ शिंदे ने ट्वीट किया। वह बोले कि महाविकास अघाड़ी बेमेल का गठबंधन है, जिसे खत्म करना चाहिए।

इधर शरद पवार के घर हो रही बड़ी बैठक खत्म हो गई है, यह मीटिंग करीब एक घंटे चली। इसके बाद मंत्री और एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि फ्लोर टेस्ट की नौबत आएगी। हम बातचीत से मुद्दा सुलझा लेंगे, उन्होंने कहा कि सरकार बचाने की पूरी कोशिश की जाएगी।

शिवसैनिकों ने शिवसेना के विधायक सदा सरवनकर के फोटो पर कालिख पोत कर ऊसपर गद्दार लिख दिया है। सदा सरवनकर मुंबई के माहिम इलाके से विधायक हैं जो एकनाथ शिंदे के साथ गुवाहाटी में मौजूद हैं। शिवसेना के बैनर पर लिखे सदा सरवनकर के नाम को भी शिव सैनिकों द्वारा मिटाया गया है। यहां बता दें कि करीब 45 विधायक एकनाथ शिंदे के साथ है। उनके नाम इस प्रकार हैं

गुवाहाटी में कौन-कौन विधायक?

गुवाहाटी के होटल में एकनाथ शिंदे के साथ कौन-कौन विधायक मौजूद हैं यहां देखिए-
1. महेंद्र होरी
2. भरत गोगावले
3. महेंदर दलवी
4. अनिल बाबर
5. महेश शिंदे
6. शाहाजी पाटील
7. शंभूराजे देसाई
8. धनराज चौगुले
9. रमेश बोरनारे
10. तानाजी सावंत
11. संदीपन बुमरे
12. अब्दुल सत्तार
13. प्रकाश सुरवे
14. बालाजी कल्याणकर
15. संजय सिरसत
16. प्रदीप जैसवाल
17. संयज रायमुलकर
18. संजय गायवाड
19. एकनाथ शिदे
20. विश्वनाथ भोइर
21. शांताराम मोरे
22. श्रीनिवास वांगा
23. प्रकाश अबिटकर
24. चिमनराव पाटील
25. सुहास कांडे
26. किशोरप्पा पाटील
27. प्रताप सरनाइक
28. यामिनी जाधव
29. लता सोनावने
30. बालाजी किनिकर
31. गुलाबराव पाटील
32. योगेश कदम
33. सदा सरवनकर
34. दीपक केसरकर
35. मंगेश कुदलकर

जो शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे के साथ हैं जो कि अभी गुवाहाटी नहीं पहुंचे हैं

1. दादा भूसे
2. संजय बांगड़
3. संजय राठोड़

निर्दलीय विधायक जो गुवाहाटी में हैं

1. राजकुमार पटेल
2. बच्चू काडू
3. नरेंद्र भोंडेकर
4. राजेंद्र पाटील याड्रावकर
5. चंद्रकांत पाटील
6. मंजुला गर्वित
7. आशीष जैसवाल

ठाणे जिले के पालक मंत्री और शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे के पार्टी बगावत के बाद ठाणे जिले के पदाधिकारी व कार्यकर्ता वेट वॉच की भूमिका में हैं। कल्याण-डोंबिवली में कुछ शिवसैनिकों ने सोशल मीडिया पर एकनाथ शिंदे के समर्थन में पोस्ट किया है, वहीं अब एकनाथ शिंदे के समर्थन में डोंबिवली में बैनर लगे हैं। बैनर पर केवल राजेश कदम का नाम लिखा है, उनके पास उप जिला प्रमुख का पद है जो उन्होंने बैनर पर नहीं लिखा है। साथ ही यह वही शिवसैनिक हैं जो कुछ महीने पहले मनसे पार्टी से शिवसेना में शामिल हुए हैं।

बता दें कि जिस प्रकार से शिंदे विधायकों को अपनी ओर खींच रहे हैं उससे यह साफ नजर आ रहा है कि वे जल्द ही शिवसेना पार्टी के झंडे और चुनाव चिन्ह पर भी दावा कर दें। माना जा रहा है कि जल्द ही शिंदे इसको लेकर प्रेस कांफ्रेंस करने वाले हैं और वहीं इस बात की घोषणा भी की जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here