साउथ अफ्रीका सीरीज के साथ टीम इंडिया में खत्म हुआ इन 3 खिलाड़ियों का करियर! अब नहीं मिलेगा मौका

36
टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पांच मैच की टी20 घरेलू सीरीज ( 2-2) से अंतिम मैच बारिश में धुल जाने के बाद सीरीज ताई हो गई थी। इस सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) के लिए शुरुआती दो मैच हार जाने के बाद भी सीरीज टाई हुई है।

ये सकारात्मक पहलू निकलकर आया है। तो वहीं सीरीज में तीन ऐसे खिलाड़ी भी समाने आए जोकि आगे टीम इंडिया में बाहर हो सकते है। जिसमें एक खिलाड़ी टीम ही बाहर भी हो चुका है तो एक के ऊपर कायम बीसीसीआई के भरोसे पर बिलकुल ही खरा नहीं उतरा है। जानिए कौन हैं वो तीन खिलाड़ी.

श्रेयस अय्यर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में सबसे ज्यादा अपने प्रदर्शन से निराश करने वाले खिलाड़ी युवा मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर रहें है। श्रेयस अय्यर ने सीरीज के पहले मैच में 40 रन की पारी खेली। जोकि रनों के लिहाज से काफी सही नजर आ रही है। लेकिन मैच में ईशान किशन की पारी से अच्छी शुरुआत मिलने के बाद और अन्य बल्लेबाजों के आउट हो जाने के बाद श्रेयस अय्यर से विस्फोटक बल्लेबाजी करने की उम्मीद थी।

लेकिन काफी वक्त बिताने के बाद भी श्रेयस अय्यर आउट हो गए। वहीं पूरी सीरीज में श्रेयस अय्यर ने मात्र 94 रन बनाए है। जबकि उन्हें पूरी सीरीज में मौका मिला था। श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी के बाद उन पर मिडिल ऑर्डर संभाल लेंगे। इसका भरोसा था। लेकिन नंबर तीन पर बल्लेबाजी मिलने के बाद भी खिलाड़ी कोई कमाल नहीं दिखा सके हैं। जिसके बाद आगे की सीरीज में उन्हे टीम इंडिया से बाहर किया जा सकता है।

ऋतुराज गायकवाड़

केएल राहुल के इंजर्ड होने के बाद ईशान किशन के साथ ऋतुराज गायकवाड़ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचों मैच में बल्लेबाजी करने का मौका मिला था। लेकिन सीरीज में ऋतुराज गायकवाड़ ने मात्र 96 रन बनाए हैं। जिसमें उनका एक अर्धशतक भी शामिल है। ऋतुराज गायकवाड़ ज्यादातर मौकों पर खुद को साबित नहीं कर सके हैं। वही आयरलैंड के खिलाफ ऋतुराज गायकवाड़ को ईशान किशन के साथ दोनों मैच में सलामी बल्लेबाजी मिलेगी। लें केएल राहुल और रोहित शर्मा की वापसी के बाद खिलाड़ी को टीम इंडिया में जगह मिलना मुश्किल नजर आ रहा है। वहीं ईशान किशन तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर उपलब्ध हैं।

अक्षर पटेल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अक्षर पटेल को कप्तान ऋषभ पंत ने काफी मौके दिए। यहां तक की बल्लेबाजी को साबित करने के लिए उन्हें दिनेश कार्तिक से पहले बल्लेबाजी करने भेजा। अक्षर पटेल को इस घरेलू सीरीज में सिर्फ गेंदबाज की हैसियत के साथ नहीं बल्कि ऑल राउंडर खिलाड़ी के तौर टीम इंडिया में उतारा गया। लेकिन खिलाड़ी ने सीरीज में मात्र 23 रन बनाए है और तीन विकेट ही लिए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here