मध्य प्रदेश : 40 फीट गहरी खदान में गिरी बहन को बचाने के लिए कूदा भाई, दोनों मासूम की हुई मौत

89

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जिससे पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। दरअसल राजधानी के अयोध्या नगर इलाके में गुरुवार शाम को पानी से भरी एक 40 फीट की खदान में अचानक एक पांच साल की बच्ची गिर गई जिसके बाद उसे बचाने के लिए उसका भाई भी उस खदान में कुद गया जिसके चलते दोनों ही मासूमों की मौत हो गई।

मृतक बच्‍ची की उम्र 05 साल और बच्‍चे की उम्र 07 साल थी।

बता दें कि ये घटना गुरुवार शाम की है जब दो भाई बहन अयोध्या नगर के पास खेल रहे थे कि वह अचानक एक 40 फीट की खदान के पास पहुंच गए। खदान के पास पहुंचते ही 5 वर्षीय बहन नीचे गिर गई जिसे गिरता देख भाई भी उसे बचाने के लिए कुद पड़ा। जैसे ही इसकी खबर उनकी मां को लगी तो दोनों को डूबता देख उन्होंने भी खाई में छलांग लगा दी। लोगों ने जब बच्चों की मां को पानी में गिरते देखा तो उसे बचाने के लिए इकट्ठा हुए और जैसे-तैसे पानी से बाहर निकाला। लेकिन बच्चों की जान नहीं बच सकी।

इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और तीनों को बचाने के लिए गोताखोरों को खाई में भेजा जिसके बाद मां तो बच गई लेकिन दोनों मासूम बच नहीं सके और गोताखोरों ने दोनों के शव को बाहर निकाल दिया और उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं इस घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मचा गया है और बच्चों की मां का रो रो कर बुरा हाल है। बता दें कि बच्चें एक गरीब परिवार से थे और उनकी मां घरेलू काम करती है और पिता राजमिस्त्री हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here