IPL 2022: बुमराह और नीतीश राणा पर लिया गया तगड़ा एक्शन, BCCI ने सुनाई ये बड़ी सजा

117

नई दिल्ली: मुंबई इंडियंस के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नीतीश राणा के लिए बुधवार का दिन अच्छा साबित नहीं हुआ. दरअसल, जसप्रीत बुमराह और नीतीश राणा पर तगड़ा एक्शन लिया गया है.

BCCI ने इन दोनों ही खिलाड़ियों को बड़ी सजा भी सुनाई है.

बुमराह और नीतीश राणा पर लिया गया तगड़ा एक्शन

बता दें कि मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नीतीश राणा को पुणे के एमसीए स्टेडियम में IPL 2022 की आचार संहिता तोड़ने का दोषी पाया गया है. इसके बाद जसप्रीत बुमराह और नीतीश राणा पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है. BCCI की IPL गवर्निंग काउंसिल ने अपने एक बयान में कहा, ‘कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नीतीश राणा को पुणे में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए फटकार लगाई गई है और साथ ही मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है.’

BCCI ने सुनाई ये बड़ी सजा

बयान के अनुसार कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नीतीश राणा के अलावा मुंबई इंडियंस के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी आईपीएल आचार संहिता के तहत लेवल 1 का दोषी पाया गया है और उन्होंने भी अपनी गलती को स्वीकार कर लिया है. आचार संहिता के लेवल-1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम होता है. बता दें कि बुधवार को IPL 2022 सीजन के 14वें मैच में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 विकेट से हरा दिया.

मुंबई इंडियंस को अभी भी जीत का इंतजार

मुंबई इंडियंस को इस सीजन में अभी भी जीत का इंतजार है और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उसे लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है. मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 161 रन बनाए थे. जवाब में केकेआर की टीम ने 16वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. पैट कमिंस ने 15 गेंदों में 56 रन बनाकर केकेआर को जीत दिलाई. अब केकेआर की टीम 4 मैचों में तीन जीत के साथ 6 अंक लेकर अंकतालिका में टॉप पर आ गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here