‘अखिलेश से आगे नहीं हैं योगी, यूपी में इस बार सपा बनाएगी सरकार’, दिल्ली के पूर्व एलजी ने दिया बड़ा बयान

51

लखनऊ, 24 फरवरी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का मतदान संपन्न हो चुका है। इस बार चुनाव में भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच सीधी टक्कर मानी जा रही है।

इस बीच दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग का बड़ा बयान सामने आया है। जंग का कहना है कि इस बार यूपी चुनाव में समाजवादी पार्टी का परचम लहराएगा। उन्होंने कहा कि यह उनका एनालिसिस है।

एक टीवी चैनल पर इंटरव्यू के दौरान नजीब जंग ने कहा, ”मेरा यह मानना है कि सपा इस बार यूपी में सरकार बनाएगी। यह मेरा एनालिसिस है। पूरे इलेक्शन का जो नतीजा निकलेगा, उसको लेकर ये मेरे विचार हैं। आज इलेक्शन एक राजनैतिक युद्ध बन गया है। हर युद्ध से पहले एक रूपरेखा और भूमिका बनाई जाती है चुनाव लड़ने की। पिछले 6 महीने में सोच कर लगा कि सपा आगे रही है।”

नजीब जंग ने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने मोदी को कद्दावर नेता बताते हुए कहा, “भारत में सबसे कद्दावर नेता पीएम मोदी हैं। हिंदी बेल्ट में उनका (नरेंद्र मोदी) कोई मुकाबला नहीं है। 2014, 2017 और 2019 के चुनाव में मोदी मुख्य चेहरा थे। ये चुनाव योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव के बीच में हैं। इसमें सीएम योगी, अखिलेश यादव से आगे नहीं हैं। जंग ने कहा कि पीएम मोदी का उस पैमाने पर आगे न होने से फर्क पड़ेगा।

पूर्व उपराज्यपाल जंग ने कहा कि किसान आंदोलन से किसानों का दिल टूट गया है। तरह-तरह की बातें हुईं। उन्हें खालिस्तानी, आतंकवादी कहा गया। उन्होंने कहा कि किसान पूरे देश में हैं और उसका स्वभाव दूसरे से मिलता है। पश्चिमी यूपी के किसानों को तकलीफ हुई है तो उसका असर सबको पड़ा है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि गिनती में अखिलेश यादव शायद आगे होंगे। किसानों की जिंदगी पिछले 3 सालों में पीछे हो गई है। आवारा पशुओं ने भी किसान पर प्रभाव डाला है। ये मुद्दा पूरे यूपी में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here