अरुणाचल प्रदेश : एवलांच में लापता हुए 7 सैनिकों के शव बरामद, PM Modi ने जताया दुख

53

नई दिल्लीः अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में आए एवलांच (Avalanche) के बाद 7 सैनिक लापता हो गए थे जिसके बाद अब सातों सैनिकों (7 Soldiers) के शव बरामद कर लिए गए हैं.

सेना ने इसपर आधिकारिक जानकारी देकर बताया है कि सभी सातों शवों को स्पेशल सर्च एंड रेस्कयू टीम (Special Search and Rescue Team) ने 2 दिनों तक चले ऑपरेशन के बाद ढूंढ लिया हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने इस घटना पर दुख जताया है.

खबर में खास

  • सातों जवानों की मौत हो गई
  • सैनिकों के जाने से दुखी हूं
  • निधन से गहरा दुख हुआ है

सातों जवानों की मौत हो गई

भारतीय सेना के अनुसार, काफी कोशिश के बावजूद सभी सातों जवानों की मौत हो गई. जिस जगह ये एवलांच (Arunachal Pradesh) यानि बर्फीला तूफान आया है वो अरूणाचल प्रदेश के केमांग सेक्टर में लगभग 14,500 फीट ऊंचाई पर है और पिछले कई दिनों से वहां बर्फबारी हो रही है. सेना के अनुसार सभी पार्थिव-शरीरों को एवलांच साइट से निकटतम सैन्य हॉस्पिटल शिफ्ट किया जा रहा है ताकि बाकी औपचारिकताएं पूरी की जा सकें.

सैनिकों के जाने से दुखी हूं

इस घटना पर प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि एवांलच की वजह से भारतीय सैनिकों के जाने से दुखी हूं. हम देश के लिए उनकी अनुकरणीय सेवा को नहीं भूल पाएंगे. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवदेनाएं.

निधन से गहरा दुख हुआ है

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस घटना पर ट्वीट कर लिखा कि अरूणाचल प्रदेश के केमांग सेक्टर में हिमस्खलन की चपेट में आए भारतीय सेना के जवानों के निधन से गहरा दुख हुआ है. इन वीर जवानों ने देश की सेवा करते हुए अपने जान गंवाए हैं. मैं उनके साहस और सेवा को सलाम करता हूं. उनके शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी दिल से संवेदनाएं हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here