अव्यवस्थित छोटे उद्योग को व्यवस्थित करे सरकार : राकेश त्रिपाठी

59

पटना:बिहार में बढ़ते बेरोजगारी को लेकर लोजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने भारी चिंता जताते हुए बिहार सरकार का ध्यान छोटे अव्यवस्थित उद्द्योगों को व्यवस्थित करने के तरफ आकृष्ट कराने को लेकर अपील किया |
बता दें कि प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी हैदराबाद के एक व्यवसायी घराने से आते हैं और उनका मानना है कि बिहार में विकास की बहुत संभावनाएं हैं और यहां के लोग बहुत अधिक उर्जावान और जिद्दी होते हैं, यानि हर बिहारी के लिए हर काम संभव है. सरकार अगर थोड़ा सपोर्ट करे तो छोटे-छोटे उद्योग लगा कर बिहार से बेरोजगारी की काली छाया को समाप्त कर सकता है.
उन्होंने कहा है कि बिहार सरकार उन उद्योगकर्मी को मदद करने के लिए आगे आये जो अपने घरों में, गलियों में छोटे उद्योग चला कर जीविका चला रहे हैं. सरकार अगर इन अव्यवस्थित छोटे अथवा लघु उद्योग को व्यवस्थित रूप से चलने को मदद करे तो बिहार का विकास भी बहुत आगे हो सकता है. सरकार के सोच को दर्शाते हुए राकेश त्रिपाठी ने बताया कि जो बड़े उद्योगपति हैं उनके लिए सरकार बड़े क्षेत्रफल की जमीन देती है, लोन, लाइसेंस देती है लेकिन छोटे उद्योगकर्मी के लिए कुछ मदद नहीं करती है. आज हम बिहार सरकार से ये अपील करना चाहते हैं कि छोटे उद्योगकर्मियों को भी एक छोटा जगह एलोट कर उसे व्यवस्थित तरीके से बसाने पर ध्यान दे और उसके सहायता के लिए लोन, जगह, लाइसेंस आदि कि भी एक सरल प्रक्रिया का निर्माण कर बिहार में लघु उद्योग को बढ़ावा दें ताकि बिहार के युवा को एक बेहतर रोजगार का अवसर मिले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here