bipin rawat: हुए शहीद,राष्‍ट्रपति और पीएम बोले- देश ने अपने सबसे बहादुर सपूतों में से एक को खो दिया

48

new delhi, दिसंबर 08। तमिलनाडु के कुन्‍नूर में हुए सेना के हेलीकॉप्टर क्रैश में देश के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत शहीद हो गए। इस हादसे में बिपिन रावत के अलावा उनकी पत्नी मधुलिका रावत की भी मौत हो गई।

भारतीय वायुसेना ने अपने ट्विटर हैंडल पर बिपिन रावत समेत हेलिकॉटर पर सवार अन्‍य लोगों की मौत की पुष्टि की। सीडीएस जनरल बिपिन रावत के शहीद होने की खबर सुनकर पूरा देश शोक में डूबा हुआ है। इस दुर्घटना में शहीद बिपिन रावत समेत अन्‍य लोगों के निधन पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्‍य नेताओं ने दुख व्‍यक्‍त करते हुए श्रृद्धांजलि अर्पित की है।

pm modi ;पीएम मोदी ने लिखा ये ट्टीट

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्टीट पर दुख प्रकट करते हुए दो ट्टीट किए जिसमें पहले में पीएम मोदी ने लिखा मैं तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर दुर्घटना से बहुत दुखी हूं जिसमें हमने जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को खो दिया है। उन्होंने पूरी लगन से भारत की सेवा की। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।

राष्‍ट्रपति ने दुख जताते हुए लिखी ये बात

देश के राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुख प्रकट करते हुए ट्टीट में लिखा जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका जी के असामयिक निधन से स्तब्ध और व्यथित हूं। देश ने अपने सबसे बहादुर सपूतों में से एक को खो दिया है। मातृभूमि के लिए उनकी चार दशकों की निस्वार्थ सेवा असाधारण वीरता और वीरता से चिह्नित थी। उसके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।

अमित शाह ने जताया दुख

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्टीट कर लिखा देश के लिए एक बहुत ही दुखद दिन क्योंकि हमने अपने सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी को एक बहुत ही दुखद दुर्घटना में खो दिया है। वह सबसे बहादुर सैनिकों में से एक थे, जिन्होंने अत्यंत भक्ति के साथ मातृभूमि की सेवा की है। उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। मुझे गहरा दुख हुआ है। मैं श्रीमती मधुलिका रावत और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के दुखद निधन पर भी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें इस दुखद क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करें।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी श्रृद्धांजलि

वहीं रक्षा मंत्री ने ट्टीट कर लिखा इस हादसे में अपनों को खोने वालों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं, जिनका वर्तमान में सैन्य अस्पताल, वेलिंगटन में इलाज चल रहा है।

अमरिंदर सिंह ने जताया दुख

पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत के दुर्घटना में हुई मौत पर दुख प्रकट करते हुए लिखा आज एक दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ, जनरल बिपिन रावत जी के असामयिक निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उन्होंने बड़े सम्मान और समर्पण के साथ देश की सेवा की। मेरी हार्दिक संवेदना।

 

राहुल गांधी ने जताया दुख

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जनरल बिपिन रावत के निधन पर दुख व्‍यक्‍त करते हुए ट्टीट करते हुए लिखा- मैं जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। यह एक अभूतपूर्व त्रासदी है और इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। अपनी जान गंवाने वाले अन्य सभी लोगों के प्रति भी हार्दिक संवेदना। इस दुख की घड़ी में भारत एक साथ खड़ा है।

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here