(kashmir); कश्मीर में दो पहिया वाहन जब्त करने की कार्रवाई पर महबूबा ने की सरकार की आलोचना

118

श्रीनगर, 22,OCTOBER पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि कश्मीर में पुलिस द्वारा बड़ी संख्या में बाइक जब्त करना ‘सामूहिक तौर पर सजा देना’ है और युवाओं की आजीविका ‘छीनने’ के लिए यह किया जा रहा है।

इस सप्ताहांत में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की संभावित कश्मीर यात्रा से पहले बाइक चलाने वाले कई लोगों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उनके दोपहिया वाहन दस्तावेज देखे बिना जब्त कर लिए हैं और वाहन मालिकों से कहा गया है कि 26 अक्टूबर के बाद उनकी बाइक वापस मिलेंगी।

मुफ्ती ने ट्वीट किया, ‘जम्मू कश्मीर प्रशासन ने हाल में कश्मीर में कई बाइक जब्त की हैं जो कि सामूहिक रूप से सजा देने का काम है और कश्मीरी युवाओं ने सम्मान के साथ जो कुछ भी आजीविका अर्जित की है उसे छीनने का एक तरीका है। यह भारत सरकार द्वारा रोजगार देने के दावों के विपरीत किया जा रहा काम है।’

POLICE ने कहा है कि नियमित तौर पर चलने वाले आतंक रोधी अभियान के तहत दो पहिया वाहन जब्त किये गए हैं। कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट किया, ‘कुछ बाइक जब्त करना और कुछ टॉवरों का इंटरनेट बंद करना पूरी तरह से आतंकी हिंसा से संबंधित है। इसका माननीय गृह मंत्री की यात्रा से कोई संबंध नहीं है।’

KASHMIR में तीन दिन पहले दर्जनभर टॉवरों की इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। यह ज्यादातर उन इलाकों में किया गया है जहां गत सप्ताह गैर स्थानीय मजदूरों की हत्या की गई थी।

Disclaimer: ASIANTIMES   ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here