सुनील गावस्कर ने की मांग, बोले इस शानदार क्रिकेटर को टीम इंडिया में लाएं वापस

25

भारत क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान और कमाल के बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टीम इंडिया में खतरनाक ऑल राउंडर को वापस लाने की मांग की है.

बता दें कि यह खिलाड़ी 5-6 साल पहले तक भी टीम इंडिया में थे, लेकिन अब फिर से सुनील गावस्कर उस शानदार खिलाड़ी को खेलते हुए देखना चाहते हैं. बता दें कि सुनील गावस्कर ऋषि धवन को वापस लाना चाहते हैं, जो हिमाचल प्रदेश से हैं और अपना इंटरनेशनल डेब्यू साल 2016 में कर चुके हैं. उन्होंने अभी तक सिर्फ 3 ही अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं.

ऋषि धवन ने दो वनडे और एक टी20 मैच खेला है, साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच खेला था. ऋषि धवन ने हाल ही में हिमाचल प्रदेश के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन किया था और इसी वजह से उन्हें टीम में लाने की मांग हो रही है.

सुनील गावस्कर ने उन्हें वापस लाने की मांग इसलिए भी की है, क्योंकि विजय हजारे ट्रॉफी के 2021/22 सीजन में उनका परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है. ऋषि धवन ने टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाए. ऋषि धवन ने हिमाचल प्रदेश के लिए 76.33 की औसत से 458 रन बनाए, जिसमें पांच अर्धशतक शामिल थे.

इतना ही नहीं, ऋषि धवन ने 16 विकेट भी लिए और टूर्नामेंट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे.

बता दें कि स्पोर्ट्स तक के इंटरव्यू के दौरान सुनील गावस्कर ने कहा ‘हार्दिक पांड्या की कमी को पूरा करने के लिए ऋषि धवन को टीम में लाया जा सकता है. उन्होंने बताया कि ऑलराउंडर्स का कितना बड़ा महत्व किसी भी टीम में होता है. गावस्कर ने कहा, ‘ऋषि धवन इससे पहले इंडिया के लिए खेल चुके हैं, शायद 5-6 साल पहले.’

सुनील गावस्कर का कहना है कि इस बार उनका परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है. आपने सही कहा कि भारत को एक फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर की जरूरत है. उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा यही कहा है कि भारत को 1983, 1985, 2011, 2013 में जो सफलता मिली वो ऑलराउंडर्स के कारण मिली थी.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here