शायर मुनव्‍वर राना बोले- योगी फिर सीएम बने तो छोड़ दूंगा यूपी, लगाए ये आरोप

30

लखनऊ, 29 जनवरी। शायरी की दुनिया में सिंकदर मुनव्वर राना के देश और दुनियाभर में प्रशंसक हैं। वहीं मशहूर लखनऊ के शायर मुन्‍नव्‍वर प्रदेश के मौजूदा मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से इतने खफा है कि उन्‍होंने ऐलान कर दिया है कि अगर योगी यूपी के दोबारा मुख्‍यमंत्री बनते हैं तो मैं ये अपना प्रदेश छोड़ दूंगा।

बता दें उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों की घोषणा हो चुकी है। वहीं इस चुनावी दंगल के बीच शायर मुन्‍नवर राना ने मीडियो को दिए इंटरव्‍यू में कहा है कि अगर यूपी में अगर दोबारा मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ बने तो वो उत्‍तर प्रदेश छोड़ देंगे। शायर ने कहा अपनी मिट्टी को छोडना दुख तो देगा लेकिन जब घोसला खतरे में हो तो चिडि़या भी अपना आशियाना छोड़ जाती है।

मीडिया में मुनव्‍वर ने कहा योगी अगर दोबार सीएम बनते हैं तो मैं यूपी छोड़ दूंगा और दिल्‍ली- कोलकाता चला जाऊंगा। मेरे पिता ने पाकिस्‍तान जाना मंजूर नहीं किया लेकिन इअब बडें दुख के साथ ये शहर, ये प्रदेश और अपनी मिट्टी को छोड़ना पड़ेगा।

उन्‍होंने कहा योगी सरकार के कार्यकाल में इमरजेंसी से बुरा हाल था। जब इमरजेंसी में लोग परेशान थे तो सब एक दूसरे को तसल्‍ली कर लेते थे क्‍योंकि वह भी परेशान थे लेकिन पिछले पाचं सालों में योगी सरकार के निशाने पर केवल मुसलमान ही है। मुन्‍नव्‍वर ने कहा योगी के मन में मुसलमानों को लेकर तल्‍खी तो सीएम बनने से पहले से ही थे। उनके बयान किसी गुंडे के हो सकते थे लेकिन किसी प्रदेश के मुख्‍यमंत्री के नहीं।

शायर ने कहा योगी के कंधे पर हाथ रख कर पीएम नरेंद्र मोदी ने बुरा कर दिया। जिसके कारण उन्‍होंने यूपी में भेदभाव फैला दिया। सबका साथ, सबका विकास का नारा दिया हुआ कुछ भी नहीं। इनका बस चले तो प्रदेश से मुसलमानों को छुड़वा दें। शायर ने कहा मुसलमानों के लिए दिल्‍ली, कोलकाता और गुजरात अधिक सुरक्षित है।

बता दें मुन्‍नवर राना की बेटी सुमैय्या राना समाजवादी पार्टी की प्रवक्‍ता हैं। वहीं मुन्‍नवर राना के बेटे तबरेज को योगी सरकार में पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था। अगस्‍त 2021 को तबरेज राणा को लखनऊ से गिरफ्तार किया है। तबरेज पर प्रॉपर्टी विवाद के चलते खुद पर फायरिंग करवाकर और फिर साजिश के तहत अपने चाचा और भाइयों को नामजद करने का आरोप था। उनके खिलाफ अपने चाचाओं को झूठे केस में फंसाने के लिए खुद पर हमला करवाने का आरोप था। बेटे की गिरफ्तारी के बाद मुन्‍नवर राणा जमकर भड़के थे उन्‍होंने कहा था ‘पुलिस की जिद थी. मेरे बेटे पर 211, 120बी धारा लगा दी. रोके रहे कि एकाध दफा और लगा दें. आतंकवादी की धारा लगा दें। तो कुछ लगा दें. आतंकवादी की दफा तो वो मुनव्‍वर राना पर लगाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here