मलेशिया में Air Asia के विमान में सांप मिलने से हड़कंप, यात्रा के बीच पायलट ने लिया ये बड़ा फैसला

30

Snake in AirAsia Flight: मलेशिया में हवाई यात्रा के दौरान उस वक्त हड़कंप मच गया जब विमान में यात्रियों ने एक सांप को देखा. विमान में यात्रियों और क्रू मेंबर को केबिन लाइट के पास अचानक एक बड़ा सांप (Snake) दिखा. यात्रियों के बीच सांप को देखकर अफरातफरी का माहौल बन गया. विमान के पायलट ने तुरंत ही विमान को डायवर्ट करके इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) का फैसला लिया. एयरएशिया की फ्लाइट नंबर AK 5748 कुआलालंपुर से तवाऊ (Kuala Lumpur To Tawau) की उड़ान पर था. केबिन लाइट में यात्रियों के ऊपर फिसलते हुए विशाल सांप को देखकर पायलट को तुरंत विमान डायवर्ट करने के लिए मजबूर होना पड़ा.

विमान में सांप मिलने से हड़कंप

विमान के मुख्य सुरक्षा अधिकारी कैप्टन लिओंग टीएन लिंग ने बताया है कि वो एयरएशिया इस घटना से अवगत हैं. उन्होंने कहा कि यह एक बहुत ही दुर्लभ घटना है जो समय-समय पर किसी भी विमान में हो सकती है. मुख्य सुरक्षा अधिकारी के मुताबिक एयर एशिया के फ्लाइट (AirAsia Flight) को डायवर्ट करने का फैसला एहतियाती कदम के तौर पर लिया गया था. कैप्टन लियोंग ने इस बात की भी पुष्टि की है कि विमान में सांप मिलने की इस घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. हालांकि इस बारे में उन्होंने नहीं बताया कि सांप का क्या हुआ.

सांप मिलने के बाद इमरजेंसी लैंडिंग का फैसला

बताया जा रहा है कि एयरएशिया की डोमेस्टिक फ्लाइट में उड़ान के दौरान यात्रियों और क्रू मेंबर्स की नजर अचानक सांप पर पड़ गई. ओवरहेड लाइट के पास सांप को सरकते देख यात्री काफी डर गए. जिसके बाद पायलट ने यात्रियों की सुरक्षा और अन्य कारणों से विमान को डायवर्ट कर इमरजेंसी लैंडिंग का निर्णय लिया. हालांकि ये पता भी नहीं चल पाया है कि सांप कैसे विमान में आ गया. इससे पहले एरोमैक्सिको उड़ान के दौरान भी विमान में सांप मिलने से इमरजेंसी लैंडिंग के लिए पायलट को मजबूर होना पड़ा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here