बिहटा : मगध एक्सप्रेस की डी-1 बोगी में लगी आग, रेलकर्मियों की मेहनत से बड़ा हादसा टला

56

पटना : नई दिल्ली से पटना आ रही मगध एक्सप्रेस की एक बोगी में बिहटा के पास आग लग गयी है. जानकारी के अनुसार गुरुवार को गाड़ी बिहटा स्टेशन से गुजर रही थी, इसी दौरान ट्रेन में शार्ट सर्किट से आग लग गयी.
आग लगते ही गाड़ी में सवार यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. ट्रेन को बिहटा स्टेशन पर रोका गया. रेल कर्मियों की मेहनत से जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया. हालांकि अगलगी में गाड़ी के D1 कोच को मामूली रूप से क्षति पहुंची है.
इस हादसे में सभी यात्री सुरक्षित हैं, लेकिन आग लगने से यात्रियों में दहशत का माहौल कायम रहा. दानापुर के डीआरएम ने इस मामले में बताया कि कुछ देर बाद ही ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया.

यात्रियों के अनुसार काफी धुआं उठ रहा था जिसके बाद यात्री काफी डर गए थे. दानापुर के डीआरएम प्रभात कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि D1 कोच में स्मोकिंग हुई थी, जिसके बाद उसे बिहटा में ही गाड़ी रोक करके आग पर काबू पा लिया गया है. उन्होंने कहा कि 12 बजकर 5 मिनट में आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद तुरंत रेलवे के कर्मचारी इस पर काबू पा लिए हैं.

ट्रेन का पायलट रामबाबू सिंह का कहना है कि D 1 कोच में आग लगने के बाद यात्रियों में काफी भगदड़ का माहौल हो गया था, जिसके बाद बिहटा स्टेशन पर गाड़ी रोका गया और उसके बाद आग पर काबू पाया गया. सभी यात्री सुरक्षित बताए जाते हैं और टेक्निकल जांच के बाद बिहटा से गाड़ी पटना के लिए खोल दी गयी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here