प्रधानमंत्री/ नरेंद्र मोदी,ऐतिहासिक सुंदरी मठ में केदारनाथ से Narendra Mod ने की पूजा अर्चना, गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का किया अनावरण

31

प्रधानमंत्री/ नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शुक्रवार को केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी ने केदारनाथ मंदिर में दर्शन कर पूजा-अर्चना की. पीएम मोदी ने यहां पर आदि गुरु शंकराचार्य (Adi Guru Shankaracharya) की मूर्ति का अनावरण भी किया. वहीं, पीएम मोदी ने यहां पर लोगों को संबोधित किया और कहा कि अगला दशक उत्तराखंड (Uttrakhand) का होने वाला है. इस दौरान प्रधानमंत्री ने बताया कि किस तरह विकास कार्यों के जरिए उत्तराखंड का विकास हो रहा है और यहां पर पर्यटन उद्योग अच्छी तरह से फलेगा-फुलेगा.

(Narendra Modi) ,पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी लोग आदि शंकराचार्य जी की समाधि की पुनर्स्थापना के साक्षी बन रहे हैं. ये भारत की आध्यात्मिक समृद्धि और व्यापकता का बहुत अलौकिक दृश्य है. गौरतलब है कि जब 2013 में उत्तराखंड में बाढ़ आई थी, तो उस दौरान आदि शंकराचार्य की समाधि बह गई थी. उन्होंने कहा कि आज सभी मठों, 12 ज्योतिर्लिंगों, अनेक शिवालयों, शक्ति धाम,अनेक तीर्थ क्षेत्रों पर देश के गणमान्य महापुरुष, पूज्य शंकराचार्य परंपरा से जुड़े हुए सभी वरिष्ठ ऋषि, मनीषी और अनेक श्रद्धालु भी देश के हर कोने से केदारनाथ की इस पवित्र भूमि के साथ हमें आशीर्वाद दे रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here