पटना : BSEB ने जारी किया मैट्रिक का मार्कशीट प्रमाणपत्र…

36

Bihar School Examination Board: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक परीक्षा 2022 का अंक पत्र, औपबंधिक प्रमाण पत्र एवं विद्यालय क्रास लिस्ट जारी कर दिया है। 12 जून से विद्यार्थी अपने स्कूल से जाकर प्राप्त कर सकते हैं। नौ जून ये सभी प्रमाण पत्र जिलावार उपलब्ध कराया जाएगा।

इसके तहत पूर्णिया, मुंगेर, भागलपुर, कोसी एवं तिरहुत प्रमंडल के लिए नौ जून को व दरभंगा, पटना, मगध एवं सारण प्रमंडल के जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के लिए 10 जून को विशेष दूत से सभी कागजात भेजा जाएगा। वहीँ सभी जिला के शिक्षा पदाधिकारी 11 से 12 जून तक सभी स्कूल के हेडमास्टर को उपलब्ध करायेंगे उसके बाद हेडमास्टर बच्चो को उपलब्ध करायेंगे |

ऐसे प्रमाण पत्र को साक्ष्य के साथ विद्यालय के द्वारा अपने पत्र के साथ समिति कार्यालय के अकादमिक भवन अवस्थित संबंधित जिला के परीक्षा प्रशाखा (माध्यमिक) में 15 जून तक अनिवार्य रूप से जमा कराएंगे। वहां से सुधार कराने के बाद विद्यार्थियों को उपलब्ध कराएंगे।

बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन व परीक्षा शुल्क अब तक नहीं जमा कराने वाले को प्रमाण पत्र नहीं उपलब्ध कराने की बात कही है। ऐसे विद्यालयों की सूची http://secondary.biharboardonline.com पर अपलोड है। इन विद्यालयों के प्रधान नौ से 15 जून तक बकाया राशि का भुगतान यदि कर देते हैं तो उन्हें शुल्क भुगतान के बाद ही अंक प्रमाण पत्र व अन्य प्रमाण पत्र दिया जाएगा। किसी भी परिस्थिति में बकाया शुल्क जमा नहीं करने वाले विद्यालयों को अंक पत्र संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा उपलब्ध नहीं कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here