तेलंगाना के CM से मिले तेजस्वी यादव, लोकसभा चुनाव को लेकर देश में विपक्षी एकता बनाने में जुटे

51

वर्ष 2020 में बिहार में अपनी सरकार बनाने से चूक गए तेजस्वी यादव ने अभी से लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है. मंगलवार को तेजस्वी यादव ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात की. बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव मंगलवार की सुबह पटना से हैदराबाद पहुंचे थे. यहां उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) से मुलाकात की और लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष को एक साथ खड़ा करने को लेकर बातचीत की. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तेजस्वी ने बीजेपी के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष को एक साथ खड़े होने की जरूरत बताई, और सभी दलों के साथ बात कर मजबूती से एक साथ खड़े होने की बात कही.

लालू यादव की राह पर आगे बढ़े तेजस्वी यादव

अभी तक तेजस्वी यादव बिहार स्तर पर ही अपनी रणनीति बनाने और चुनावी दांव-पेंच खेलते नजर आए हैं. मगर अब वो अपने पिता लालू यादव की राह पर आगे चलकर नेशनल लेवल पर अपनी पहचान स्थापित करने के प्रयास में लगे हैंं. लालू यादव ऐसे नेता रहे है जो न सिर्फ राष्ट्रीय स्तर पर राजनीति को प्रभावित करते रहे हैं. बल्कि केंद्र में सरकार बनाने को लेकर भी बड़ी भूमिका निभाते रहे हैं.

लालू के जेल जाने के बाद तेजस्वी ने पार्टी की कमान अपने हाथ में लेकर अक्टूबर-नवंबर 2020 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में आरजेडी को सबसे बड़ी पार्टी का दर्जा दिलवाया था. अब तेजस्वी यादव ने बिहार से बाहर नेताओं से मुलाकात कर राष्ट्रीय स्तर पर रणनीति बनानी शुरू की है.

एनडीए नेताओं ने तेजस्वी पर उठाये सवाल

तेजस्वी के तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव से मुलाकात पर जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) और बीजेपी ने सवाल खड़ा किया है. जेडीयू के प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि जिस पार्टी की लोकसभा में कोई सीट नहीं हो, कोई राष्ट्रीय पहचान नहीं हो, वो अगर राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन की बात करता है तो वो मुंगेरी लाल के सपने साबित होंगे. वही, बीजेपी के प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि जब भी बिहार में समस्या आती है तेजस्वी राज्य से बाहर चले जाते हैं. कोरोना संक्रमण के बीच भी वो हैदराबाद घूम रहे हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here