ट्रेन को जलाने से कोई फायदा नहीं, युवाओं को नए अवसर अपनाने की जरूरत : रविशंकर प्रसाद

41

 थिंक्स टुडे के राष्ट्र प्रथम सेशन में पूर्व केंद्रीय आईटी मंत्री रहे रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने अग्निपथ योजना पर अपनी बात रखी.

प्रसाद ने सबसे पहले युवाओं से शांति बनाए रखने की अपील की. उन्होंने कहा इस तरह से ट्रेन को निशाना बनाया जाना गलत है क्योंकि रेलवे की प्रॉपर्टी देश की प्रॉपर्टी है. इसी ट्रेन से आप लोग भी चलते हैं इसलिए उसे जलाने का कोई फायदा नहीं है. सरकार ने युवाओं की बात सुनने के बाद ही अग्निपथ योजना को लाने का काम किया. सरकार को बताया गया था कि कोरोना के कारण युवाओं को मौका नहीं मिल सका. इसके बाद सरकार ने दो साल उम्र की सीमा भी बढ़ा दी. ये युवाओं के लिए नए अवसर की तरह है और उसे अपनाने की जरूरत है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा, इंडिया फर्स्ट से जुड़े सवाल का जवाब देने से पहले हमें ये समझना होगा कि आखिर भारत क्या है. क्या भारत सिर्फ एक भूगोल है या इससे कहीं अधिक है. हमारी पार्टी का मानना है कि ये इससे काफी अधिक है. आज दुनियाभर में भारत की बात सुनी जाती है. बात चाहे कोरोना की हो या फिर रूस-यूक्रेन जंग की. ऐसा इसलिए संभव हो सका है क्योंकि भारत एक लोकतंत्र देश है और उसमें एक लोकप्रिय नेता है. भारत अब उस पर हमला करने वालों को माकूल जवाब देने की क्षमता रखता है. वो चाहे बालाकोट हो या फिर उरी. ऐसे में इंडिया फर्स्ट माना जा सकता है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा, हमें इस देश के मुसलमानों का वोट कम मिलता है. ये एक सच्चाई है, जिसे सभी जानते हैं. जब देश में जनधन योजना शुरू की गई तब क्या मुस्लिम आबादी को इसका लाभ नहीं दिया गया. जब हर गांव में बिजली पहुंचाई गई जब क्या मुस्लिम गांवों को छोड़ दिया गया. नहीं ऐसा कभी भी नहीं किया गया है. हमें दुख होता है जब देश को एक करने वाले सरदार पटेल की मौत 1950 में होती है और उन्हें भारत रत्न 1991 में मिलता है. इसी तरह ग्रेट इंडियन मौलाना आजाद का निधन 1958 में होता है और उन्हें भारत रत्न 1991 में मिलता है.

अग्निपथ योजना युवाओं के सामने एक नया अवसर
अग्निपथ योजना पर अपनी बात रखते हुए बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि युवाओं को इस महत्वाकांक्षी योजना को अच्छे तरीके से समझने की जरूरत है. उन्होंने युवाओं से उपद्रव न करने और शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि रेलवे की प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने से कुछ नहीं मिलेगा. अग्निपथ योजना युवाओं के सामने एक नया अवसर बन रहा है उसे पहले परखना चाहिए.

SOURCE : TV9 Bharatvarsh

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here