जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में आतंकियों ने पुलिस सब इंस्पेक्टर को मारी गोली, खेत में मिला शव

50

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने एक पुलिस अधिकारी को उसके घर से पहले अगवा किया, फिर उनकी गोली मारकर हत्या कर दी.

उनका शव घर से बाहर एक खेत में पड़ा मिला. अधिकारियों ने आज यानी शनिवार को इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि उपनिरीक्षक फारूक अहमद मीर पर हमला शुक्रवार और शनिवार की मध्य रात्रि पंपोर इलाके के संबूरा में हुआ. अधिकारियों ने बताया कि मीर सीटीसी लेथपोरा में आईआरपी 23वीं बटालियन में तैनात थे.

जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में खासा इजाफा हुआ है. आये दिन सुरक्षाबलों के साथ उनकी मुठभेड़  हो रही है. आतंकी घाटी में एक से बढ़कर एक वारदात को अंजाम दे रहे हैं. इसके अलावा घाटी में आतंकी टारगेट किलिंग भी कर रहे हैं. बीते महीने मई में आतंकियों ने सात से अधिक लोगों की हत्या कर दी. आलम यह है कि कश्मीर से एक बार फिर पलायन शुरू हो गया है. वहीं, दूसरे राज्य से कश्मीर जाने वाले लोगों के भी मन में खौफ है.

हालांकि, जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का भी एक्शन जारी है. बीते दो दिन पहले गुरुवार को सुरक्षाबलों ने दो अलग-अलग मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया था. अनंतनाग के हंगलगुंड में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को ढेर कर दिया. वहीं इससे पहले कुलगाम के मिशीपुरा इलाके में सुरक्षाबलों ने दो अन्य आतंकियों को ढेर कर दिया था.

बुधवार को मारे गए थे दो आतंकी: इससे पहले बुधवार को भी सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी को मार गिराया था. इनमें से एक आतंकी हाल में बैंक प्रबंधक की हुई हत्या में भी शामिल था. दोनों किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. लेकिन इससे पहले सुरक्षा बलों को इसकी खबर लग गई और दोनों को ढेर कर दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here