गोरखपुर मंदिर अटैक के आरोपी पर अखिलेश यादव का बड़ा बयान! SP अध्यक्ष पर भड़के डिप्टी सीएम केपी मौर्य, साधा निशाना

14

उत्तर प्रदेश के गोरखनाथ मंदिर के बाहर सुरक्षा कर्मियों पर हमला करने वाले आरोपी मुर्तजा अब्बासी को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी इस मामले को बढ़ा चढ़ाकर पेश कर रही है। अखिलेश यादव ने कहा कि आरोपी युवक दिमागी समस्या से ग्रसित है। अखिलेश यादव ने कहा, “इस मामले में अभी जो जानकारी सामने आई है उसके (मुर्तजा के) पिता ने जो कहा है उसके हिसाब से उसे दिमागी समस्याएं हैं। उसके साथ बाइपोलर इश्यूज (मनोविकार) थे। मुझे लगता है कि यह पहलू भी देखना पड़ेगा। बीजेपी तो वह पार्टी है, जो बात को बढ़ा चढ़ाकर दिखाती है।”

अखिलेश यादव के बयान पर यूपी के उपमुख्यमंत्री केपी मौर्य ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “गोरखनाथ मंदिर पर जो हमला हुआ, वह गंभीर घटना है। जांच में जुटी पुलिस का मनोबल तोड़ने और ऐसे अपराध करने वालों का मनोबल बढ़ाने का प्रयास अखिलेश यादव द्वारा किया गया। उन्हें ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। मैं उनके बयान की भर्त्सना करता हूं।”

गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों को धारधार हथियार से हमला कर घायल करने वाले आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी का केस एटीएस को ट्रांसफर कर दिया गया है। केस ट्रांसफर होने के बाद अहमद मुर्तजा को एटीएस के हवाले कर दिया गया। एटीएस उससे लगातार पूछताछ कर रही है। खबरों के मुताबिक, मुर्तजा के लैपटॉप और फोन में कई विडियो मिले हैं। इनमें कुछ विवादास्पद इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक के हैं, तो कुछ आईएसआई से जुड़े हैं। फिलहाल पूरे मामले की जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here