कंगाल PAKISTAN:पाकिस्‍तान को इमरान खान ने भी लगाया चूना, गिफ्ट में मिली 10 ..

103

10 लाख डॉलर की घड़ी, इमरान खान ने बेचकर लगाया पाक को चूना

कंगाल PAKISTAN पाकिस्‍तान को इमरान खान ने भी लगाया चूना, गिफ्ट में मिली 10 ..

एक तरफ पाकिस्तान की हालत खस्ताहाल हो रही है कि दूसरी तरफ प्रधानमंत्री इमरान खान लगातार चूना लगा रहे हैं. इमरान खान ने खाड़ी देशों के राजकुमार से गिफ्ट में मिली 10 लाख डॉलर की एक घड़ी बेच दी. इसके बाद से वह विपक्षी दलों के निशाने पर आ गए हैं. विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने गिफ्ट बेचकर सरकारी खजाने को चूना लगाया है. मामले को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी ने भी निशाना साधते हुए कहा कि इमरान खान उपहारों को लूट रहे हैं.

दरअसल जब भी कोई विदेश दौरा होता है तो राष्ट्र प्रमुखों संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों के बीच उपहारों का आदान-प्रदान होता है.
इसमें कई महंगे गिफ्ट भी शामिल होते हैं. गिफ्ट डिपॉजिटरी (तोशाखाना) के नियमों के अनुसार, ये उपहार तब तक राज्य की संपत्ति रहते हैं जब तक कि उन्हें खुली नीलामी में बेचा नहीं जाता. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारियों को बिना कुछ भुगतान किए 10,000 रुपये से कम के बाजार मूल्य के उपहार रखने की अनुमति देते हैं.

विपक्ष के निशाने पर आए इमरान खान
मामला सामने आने के बाद मरियम नवाज ने उर्दू में ट्वीट किया, ‘इमरान खान ने दूसरे देशों से मिले उपहारों को बेच दिया है. खलीफा हजरत उमर (पैगंबर मुहम्मद के साथी) अपनी कमीज बागे के लिए जवाबदेह थे दूसरी तरफ, आप (इमरान खान) ने तोशाखाना से विदेशी उपहार लूटे आप मदीना स्थापित करने की बात कर रहे हैं? कोई व्यक्ति (खान) कैसे इतना असंवेदनशील, बहरा, गूंगा अंधा हो सकता है?’

HIGHLIGHTS

  • खाड़ी देशों के राजकुमार ने गिफ्ट की थी घड़ी
  • विपक्षी दलों ने साधा इमरान खान पर निशाना
  • आर्थिक संकट से जूझ रहा है पाकिस्तान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here