उत्तर प्रदेश चुनाव 2022: चुनाव प्रचार के लिए बिजली के खंभे पर खड़ी की साइकिल, वोटिंग से कुछ घंटों पहले पड़ी पुलिस की नजर और फिर…

35

उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के तहत पहले चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है। साथ ही चुनाव आयोग (Election Commisssion) ने आचार सहिता लागू कर दी है।

इसके बावजूद पार्टी नेता अपना प्रचार प्रसार करने से नहीं रुक रहे हैं। चाहे फिर कितन भी खतरा ही क्यों न हो। इसकी एक बानगी लखीमपुर खीरी के नीम गांव में देखने को मिली। जहां पार्टी के प्रचार के लिए किसी ने बिजली के खंभे पर ही साइकिल को पार्टी झंडों के साथ खड़ा कर दिया।

आचार सहिता लगने के बावजूद कुछ लोग पार्टी प्रचार के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार है। लखीमपुर खीरी के नीम गांव में भी ऐसा ही हुआ। यहां गांव के कुछ लोगों ने समाजवादी पार्टी के प्रचार के लिए सपा पार्टी चिन्ह साइकिल को बिजली के खंभे पर खड़ा कर दिया। लंबे और ऊंचे पोल पर साइकिल और झंडे लगाने की वजह पुलिस से बचाव पार्टी के प्रचर का आइडिया था। जो अब युवकों पर भारी पड़ गया है।

पुलिस की पड़ी नजर तो दर्ज हुआ मुकदमा

दरअसल, आचार संहिता लगने के कई दिन बाद तक पुलिस को यह साइकिल दिखाई नहीं दी। बुधवार रात पुलिस को गश्त के दौरान बिजली के खंभे के ऊपर सपा के दो झंडों के साथ साइकिल खड़ी दिखी। जैसे ही प्रभारी निरीक्षक राजकरन शर्मा की इस पर नजर पड़ी। उन्होंने आनन फानन में साइकिल को बिजली के खंभे से उतरवा दिया। इसके साथ ही आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में 7 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस युवकों का पता लगाने में जुटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here