‘अग्निपथ योजना’: अलीगढ़ में हालात बेकाबू, उपद्रवियों ने आठ गाड़ियों को फूंका…

41

चार साल की अवधि के लिए लगभग 45-50,000 युवाओं को सशस्त्र बलों में शामिल करने की केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में विरोध हो रहा है।

विभिन्न समूह इस योजना का अलग-अलग तरीके से विरोध कर रहे हैं। कहीं छात्रसंघ के नेता सड़कों पर उतर आए हैं तो कहीं ट्रेन में आग लगा दी गई है। अग्निपथ योजना के खिलाफ चल रहे विरोध के पल-पल की अपडेट-04:01 PM, 17-Jun-2022 बुलंदशहर में प्रदर्शनकारियों ने एसपी सिटी की गाड़ी पर किया पथराव बुलंदशहर में भी अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं का गुस्सा फूटा। अहमदगढ़ क्षेत्र में कुछ युवाओं ने पथराव किया, जिसमें रोडवेज बस के शीशे टूट गए। वहीं गुलावठी में एसपी सिटी की गाड़ी पर भी दूर से पथराव किया गया, हालांकि इस दौरान कोई चोटिल नहीं हुआ। वहीं, गुरुवार रात को शिकारपुर में प्रदर्शन करने की सूचना पर छह युवाओं को पुलिस ने हिरासत में लिया था। उधर, डिबाई में एक इंटर कॉलेज में 50 युवा एकत्रित हुए, सूचना पर अधिकारियों ने उन्हें समझाकर वापस भेज दिया।

युवाओं का विरोध-प्रदर्शन लगातार बढ़ता हुआ अग्नीपथ के बवाल को लेकर अलीगढ़-पलवल मार्ग अवरुद्ध हुआ है। पुलिस ने जाम में फंसे ट्रकों को सड़क पर तिरछा लगवाया दिया है।

जट्टारी नगर पंचायत को जलाने का प्रयास

अलीगढ़ के जट्टारी नगर पंचायत को उपद्रवियों ने जलाने का प्रयास किया। एसडीएम एडीएम ने नगर पंचायत में घुसकर जान बचाई। एडीएम की गाड़ी को भी भीड़ ने निशाना बनाया।

03:01 PM, 17-Jun-2022 जट्टारी इलाके में हालात बेकाबू अलीगढ़ के जट्टारी इलाके में हालात बेकाबू हो रहे हैं। उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। बताया जा रहा है कि उपद्रवियों की ओर से फायरिंग भी हुई है। उपद्रवियों ने डीएम और एसएसपी पर भी हमला किया है।

02:27 PM, 17-Jun-2022 छात्रों को भड़काया जा रहा- एडीजी लॉ एंड ऑर्डर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि टप्पल में एक रोडवेज बस के टायर में आग लगाई गई है। कुछ इनपुट इस बात के मिले हैं कि छात्रों को भड़काया जा रहा है। मथुरा में कुछ जगह अभी भी प्रदर्शन चल रहा है। कुछ अराजक तत्व छात्रों के बीच घुस गए हैं। छात्रों को समझाया जा रहा है। इस काम में जनप्रतिनिधियों और ग्राम प्रधानों को लगाया गया है।

02:27 PM, 17-Jun-2022 कई जिलों में बवाल और आगजनी

  • बलिया में ट्रेन में आग लगाई गई
  • वाराणसी में रेलवे ट्रैक पर आग लगाने की कोशिश
  • यमुना एक्सप्रेस-वे पर यातायात प्रभावित
  • मथुरा, अलीगढ़, नोएडा में एक्सप्रेस-वे पर प्रदर्शन, तोड़फोड़ और आगजनी की कोशिश
  • अलीगढ़ में कई स्थानों पर हंगामा
  • मथुरा में छात्रों की पुलिस के साथ भिड़ंत
  • आजमगढ़ में भी छात्रों का प्रदर्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here